Monday, June 18, 2012

भगवा का अपमान

भगवा का अपमान, धर्मांतरण व ‘सैक्यूलर राजनीति देश के लिए खतरनाक:विहिप
बजरंग दल दिल्ली का प्रशिक्षण शिविर सम्पन्न
नई दिल्ली जून 18, 2012। आदि काल से राष्ट्रीय गौरव का प्रतीक भगवे का अपमान, बढ़ता धर्मांतरण व वोट बैंक के नाम पर खेला जा रहा सैक्यूलर राज नीति का खेल आज देश के लिए खतरा बनते जा रहे हैं। बजरंग दल दिल्ली के सप्ताहभर तक चले कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर के समापन अवसर पर बोलते हुए विहिप के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री प्रकाश शर्मा ने यह भी कहा कि डिस्को, ड्रिन्क व ड्रग्स की संस्कृति और उनको पढ़ाये जाने वाले विकृत इतिहास ने देश की नौजवानी को राष्ट्र की मुख्य धारा से अलग-थलग कर दिया है। बजरंग ने अपने जन्म से ही युवाओं में राष्ट्रीयता का संचार कर देश के सामने आई हर चुनौती का ड़ट कर मुकावला कर युवाओं में एक नई चेतना का संचार किया है।
शिविर की विस्तृत जानकारी देते हुए विहिप दिल्ली के मीडिया प्रमुख श्री विनोद बंसल ने बताया कि दक्षिणी दिल्ली के वसंत विहार स्थित ललित मोहन सरस्वती विद्या मन्दिर स्कूल में दस जून से प्रारम्भ हुए बजरंग दल शौर्य प्रशिक्षण शिविर में विहिप व बजरंग दल की स्थापना व उद्देश्य, भारत के वर्तमान संकट व उनके समाधान, पाश्चात्य संस्कृति के दुष्परिणाम, सेवा कार्य क्यों और कैसे, आपदा प्रवन्धन, धर्म और कानून, सांप्रदायिक व लक्षित हिंसा निरोध अधिनियम 2011, गौ रक्षा-राष्ट्र रक्षा जैसे अनेक विषयों पर शिविरार्थियों को विशेषज्ञों का मार्गदर्शन मिला।
शिविर के समापन समारोह में बजरगियों ने जहां योग, प्राणायाम, ध्यान, जूडो-कराटे, मार्शल आर्ट, मुक्केबाजी, दण्ड, बाधापार, निशाने बाजी का प्रदर्शन किया वहीं राष्ट्र पर आने वाली हर चुनौती का सामना करने हेतु आपदा प्रवन्धन व आतंक वाद से लड़ने के कौशल का प्रदर्शन भी किया। विहिप दिल्ली के प्रमुख श्री स्वदेश पाल गुप्ता की अध्यक्षता में समापन समारोह के मुख्य अतिथि समाज सेवी श्री लक्खी राम शर्मा तथा विशिष्ठ अतिथि बजरंग दल के प्रशिक्षण प्रमुख श्री मनोज वर्मा थे।  शिविर के वर्गाधिकारी एडवोकेट शैलेंद्र जायसवाल ने जहाँ शिविर का ब्योरा प्रस्तुत किया वहीं दक्षिणी दिल्ली के विभाग संयोजक श्री कृष्ण कांत ने मुख्य शिक्षक की भूमिका निभाई। बजरंग दल के प्रांत संयोजक श्री शिव कुमार, विहिप के प्रांत मठ-मंदिर प्रमुख श्री रामपाल सिंह, संगठन मंत्री श्री करुणा प्रकाश, महामंत्री श्री सत्येंद्र मोहन व मंत्री श्री दीपक कुमार के विशेष सानिध्य में संपन्न शिविर का उद्घाटन विहिप के अंतर्राष्ट्रीय संगठन महामंत्री श्री दिनेश चंद्र ने किया।
भवदीय
           

विनोद बंसल
(मीडिया प्रमुख)
इंद्र्प्रस्थ विश्व हिंदू परिषद, दिल्ली 9810949109

No comments:

Post a Comment

Competitiveness, climate, security Finn’s priorities Ministry of Finance release Finnish road map of EU presidency. Finland i...